Hindi news (हिंदी समाचार) , watch live tv coverages, Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and Entertainment.
उत्तरकाशी देश विदेश बड़ी खबर राजनीति राज्य उत्तराखंड

उत्त्तरकाशी:- जनपद मे लाभार्थियों से संपर्क करेंगे भाजपा कार्यकर्ता,पढ़े पूरी खबर……

उत्त्तरकाशी।

जनपद मे लाभार्थियों से संपर्क करेंगे कार्यकर्ता

मण्डल स्तरीय एक दिवसीय लाभार्थी संपर्क अभियान कार्यशाला मे बरनीगाड-डामटा मण्डल,व नौगांव मण्डल की कार्यशाला ब्लॉक सभागार नौगांव में 11:00बजे से 2:00बजे तक दो चरणों मण्डलों की कार्यशाला आयेजित भारतीय जनता पार्टी सभी लाभार्थियों तक अपने कार्यकर्ताओं के माध्यम से पहुंचेगे और उन्हें व्यवस्थाओं से अवगत कराएंगे। इसके लिए यह कार्यकर्ता मंडल में 3 दिन संपर्क कार्यक्रम करेंगे। लाभार्थी संपर्क अभियान के तहत सरकार की योजनाओं से लाभार्थियों तक कार्यकर्ताओं द्वारा व्यक्तिगत रूप से संपर्क करना है। इस अभियान के माध्यम से लाभार्थियों का डाटा भी अपडेट किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा का मानना है कि देश के व्यक्ति को यह जानकारी होनी चाहिए कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी सबका समग्र ध्यान रखते हैं । उन्होंने आंकड़े देते हुए कहा कि इन सभी लोगों से संपर्क कर उनका प्रत्यक्ष मार्गदर्शन प्राप्त किया जाएगा और उनका डाटा अपडेट किया जाएगा। उत्तराखंड में 9 लाख 50 हजार लाभार्थी है, जिन तक 53 हजार कार्यकर्ताओं का यात्राओं के माध्यम से लाभार्थी तक पहुँचाया जा रहा है।
नौगांव में आयोजित कार्यशाला में बागवानी परिषद के उपाध्यक्ष (राज्य मंत्री) व टिहरी लोकसभा संयोजक राजकुमार नेकहा कि लाभार्थी अभियान में विनम्रता सहजता हम सब का स्वाभाविक गुण होना चाहिए। लाभार्थियों से संपर्क कर उनका पूरा आंकड़ा व्यवस्थित करना हम सबके लिए और केंद्र सरकार के लिए काफी महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गरीब परिवार से निकलकर गरीबों के लिए महत्वपूर्ण योजनाएं संचालित कर रहे हैं। यह इस बात का प्रतीक है उन्होंने जो झेला है जो भोगा है उस तरह की पीड़ा आम आदमी को नहीं भोगने देना चाहते। वह उनके जीवन स्तर को उठाना चाहते हैं। इसके ठीक विपरीत पहले की सरकारें जनता को लाभान्वित करने के लिए नहीं योजनाएं नहीं बनाती थी। दायित्व धारी राज्यमंत्री श्री राजकुमार ने कहा कि जो कार्यकर्ता लाभार्थियों से संपर्क कर रहे हैं उनके संवाद में स्पष्टता होनी चाहिए । उन्होंने कहा कि आज सामान्य व्यक्ति के जीवन में सार्थक बदलाव आया है। इन 10 सालों में जनता का चहूंमुखी विकास हुआ है। 10 साल के काम मोदी जी के कठोर निर्णय और भाजपा के विचारों के प्रतीक हैं, चाहे राम मंदिर हो, धारा 370 हो, उत्तराखंड का समग्र विकास हो ,समान नागरिक संहिता हो यह सभी जनता के लिए निर्मित योजनाएं हैं जिनका लाभ जनता को मिलना है। उन्होंने कहा कि 2024 का ऐतिहासिक चुनाव हम सबके लिए महत्वपूर्ण होगा। इस बार 400 पर का लक्ष्य प्रधानमंत्री मोदी जी की ओर से दिया गया है, जिसे हम सबको प्राप्त करना है। इसके लिए 51% वोट प्राप्त करना हैं। देश के लोग हमारे साथ चलने को तैयार हैं बस उनका हाथ पकड़ने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि 2024 में नया कीर्तिमान स्थापित करना है इसके लिए हमारे सभी समर्पित कार्यकर्ता प्रयासरत हैं उनके ही प्रयासों से ही यह लाभ मिलेगा।

इसी अनुभव का लाभ जनता तक पहुंचाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि तीन बूथों पर उनका प्रवास है। विषम भौगोलिक परिस्थितियों के बाद भी लाभार्थी तक पहुंचाना डेटाबेस तैयार करना और उसकी जानकारी को केंद्रीय योजनाओं के निर्माण के लिए पहुंचाना हमारा भी दायित्व है। हम सभी कार्यकर्ता इसी तरह की योजनाओं को मूर्त रूप दें और केंद्र तक पहुंचाएं।

राजकुमार जी ने कहा कि लाभार्थी संपर्क अभियान संगठन तथा सरकार के लिए महत्वपूर्ण अभियान है इस अभियान के माध्यम से प्राप्त आंकड़ों का उपयोग होगा जो बहुत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि इस संपर्क अभियान को बड़ी सतर्कता और सजगकता से चलना होगा ताकि लाभार्थियों को भी लगे कि उनसे को कोई जानकारी लेने आया है और इस जानकारी का लाभ उन्हें आगे भी होगा ताकि वह अच्छी तरह से हम सबको अपने आंकड़े बताएं । उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के लिए यह अभियान एक रोल मॉडल का काम करेगा जिसका लाभ हमें हमारी सरकार तथा संगठन तीनों को होगा।
कार्यक्रम नौगांव मण्डल अध्यक्ष संदीप असवाल, दिनेश नौटियाल जी मण्डल अध्यक्ष बरनीगाड डामटा ,महामंत्री जगनमोहन सिंह , प्रताप सिह,अनिल चौहान, कुलदीप सिंह,नारायण सिंह पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष निवर्तमान नगर पंचायत अध्यक्ष शशिमोहन राणा जी,श्याम डोभाल पूर्व जिलाध्यक्ष,सरदार सिंह राणा,विजयपाल सिंह रावत पूर्व सभासद,आदि भारतीय जनता पार्टी के जेष्ठ श्रेष्ठ कार्यकर्ता उपस्थित रहे।
वही दूसरी ओर मोरी में

मण्डल स्तरीय एक दिवसीय लाभार्थी संपर्क अभियान कार्यशाला मोरी मे भाजपा जिलाध्यक्ष श्री सत्येन्द्र सिंह राणा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सभी लाभार्थियों तक अपने कार्यकर्ताओं के माध्यम से पहुंचेगे और उन्हें व्यवस्थाओं से अवगत कराएंगे। इसके लिए यह कार्यकर्ता मंडल में 3 दिन संपर्क कार्यक्रम करेंगे। लाभार्थी संपर्क अभियान के तहत सरकार की योजनाओं से लाभार्थियों तक कार्यकर्ताओं द्वारा व्यक्तिगत रूप से संपर्क करना है। इस अभियान के माध्यम से लाभार्थियों का डाटा भी अपडेट किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा का मानना है कि देश के व्यक्ति को यह जानकारी होनी चाहिए कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी सबका समग्र ध्यान रखते हैं । उन्होंने आंकड़े देते हुए कहा कि इन सभी लोगों से संपर्क कर उनका प्रत्यक्ष मार्गदर्शन प्राप्त किया जाएगा और उनका डाटा अपडेट किया जाएगा। उत्तराखंड में 9 लाख 50 हजार लाभार्थी है, जिन तक 53 हजार कार्यकर्ताओं का यात्राओं के माध्यम से लाभार्थी तक पहुंचाने का कार्यक्रम है।

उन्होंने बताया कि इससे पहले चुनाव में जीत प्राप्त करने के लिए विपक्षी दल 500 रुपये का नोट देकर वोट का लालच देते थे और और मत प्राप्त करते थे, जबकि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें शिक्षा, सरकारी योजनाओं के माध्यम से आच्छादित कर लाखों का लाभ देकर उनके जीवन को समर्थ बनाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा प्रभारी, संयोजक, अभियान टीम, जिला , मंडल तथा बूथ स्तर पर लाभार्थियों तक संपर्क करेगी। यह संपर्क अभियान के दौरान प्रधानमंत्री मोदी की ओर से दिया गया पत्रक लोगों को दिया जाएगा और उनके अनुभवों को टीम के साथ बांटा जाएगा। यही डेटा बनाकर केंद्र को भेजा जाएगा।

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता अन्य दलों की तुलना में समाजसेवी, कर्मठ और जानापेक्षी होता है। ऐसे में हमारा कार्यकर्ता लाभार्थियों की जानकारी लेकर उसे आच्छादित करेगा और सरकार तक इस जानकारी को पहुंचाएगा ताकि लाभार्थियों को डेटाबेस बनाकर उनकी विकास की योजनाओं को और बड़े स्तर पर लागू किया जा सके।
श्री सिरसा ने कहा कि कार्यकर्ता के रूप में हम सबको इस समाज को निरंतर आगे बढ़ाने का महत्वपूर्ण कार्य करना है। इसके लिए लाभार्थियों का पूरा ध्यान रखना है और उनसे समग्र जानकारी लेकर विकास की नीतियों को लागू करने के लिए उन्हें अग्रसर करना है। सभी कार्यकर्ता मिलकर समाज को विकास की दिशा मे बढ़ाएं और उन्हें कल्याणकारी योजनाओं से परिचित कराएं यह समय की मांग है। हमारी पार्टी ने इसीलिए यह विशाल अभियान चलाया है ताकि लाभार्थी संपर्क अभियान विकसित भारत का आधार, समृद्ध लाभार्थी परिवार इस स्लोगन के साथ समाज में काम करे और इसके लिए प्रशिक्षित कार्यकर्ता लाभार्थियों तक पहुंचकर उनका डाटोबेस तैयार करें।

लाभार्थी सम्मेलन की चर्चा करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी का उद्देश्य जनता का उत्थान है। कतार के अंतिम व्यक्ति तक जब तक विकास न हो जाए तब तक भाजपा संगठन और सरकार विश्राम नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि इन केंद्रीय तथा प्रदेश की योजनाओं का जिन्हें लाभार्थियों को लाभ मिल रहा है वह प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के प्रति आभारी हैं। प्रधानमंत्री मोदी के प्रति उनके स्नेह के कारण यह लाभ प्राप्त हो रहा है। हमने हर काल में हमेशा सफलता पाई है, इसके पीछे कार्यकर्ताओं का अनथक प्रयास और शीर्ष नेतृत्व का आशीर्वाद है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उत्तराखंड के प्रति विशेष लगाव है जिसके कारण हम सब इस व्यवस्था से लाभान्वित हो रहे हैं। लाभार्थी सम्मेलन तथा लाभार्थियों के लिए संपर्क अभियान हम सब के प्रेरणा और मार्गदर्शन का काम करेगा।
मोरी में ब्लॉक प्रमुख बच्चन पंवार, पवन नौटियाल, जयचंद रावत, इश्वन पंवार, दर्शन, चमन, सुखदेव आदि उपस्थित थे।

टीम यमुनोत्री Express

Related posts

उत्तरकाशी ब्रेकिंग:आकाशीय बिजली गिरने से दर्जनों भेड़-बकरियां मरने की सूचना

admin

कैबिनेट बैठक में लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय

admin

उत्तरकाशी:सीडीओ ने ली विकासपरक योजनाओं की समीक्षा बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

admin

You cannot copy content of this page