Hindi news (हिंदी समाचार) , watch live tv coverages, Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and Entertainment.
उत्तरकाशी राजनीति राज्य उत्तराखंड

उत्तरकाशी :सिलक्यारा सुरंग हादसे के दोषियों पर सरकार करे सख्त कार्यवाही :करण माहरा

 

जयप्रकाश बहुगुणा
उत्तरकाशी

 

कॉंग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ne कहा है कि यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माणाधीन सिलक्यारा सुरंग हादसे के लिए जिम्मेदारी तय की जानी चाइये, तथा दोषियों के विरुद्ध सरकार को सख्त कार्यवाही करनी चाहिए !आज उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष करन माहरा, पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण, मालचंद, जिला पंचायत अध्यक्ष दीपक बिजलवाण सहित कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने उत्तरकाशी के सिलक्यारा सुरंग हादसा स्थल पहुंच कर किये जा रहे राहत व बचाव कार्यों का जायज़ा लिया।
इस दौरान उन्होंने राहत बचाव कार्य मे लगे कार्मिकों, प्रशासनिक अधिकारियों व श्रमिकों के परिजनों से मुलाक़ात कर स्थिति का जायजा लिया। इस दौरान पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने 11 दिन बाद भी यहाँ फंसे 41 श्रमिकों के बाहर न निकाल पाने पर सरकार के प्रयासों पर सवाल खड़े किये, उन्होंने कहा कि इस वक्त हमारी भी प्राथमिकता सर्वप्रथम श्रमिकों को सकुशल बाहर निकालना है तत्पश्चात सरकार की कार्यवाही पर जो कमियां है सवाल जरूर खड़े करेंगे। उन्होंने कहा कि यहाँ केंद्रीय मंत्री से लेकर मुख्यमंत्री और सरकार के आला अधिकारियों के दौरे हुए किन्तु खेद इस बात का है कि आज 11 दिन बाद भी श्रमिक अंदर ही फंसे है।
कांग्रेस अध्यक्ष करन महरा ने यहाँ तक कहा कि सरकार की गैर जिम्मेदारी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि प्रभावित क्षेत्र मे जिले के प्रभारी मंत्री दस दिन बाद दर्शन देने आ रहे है। इन्होने पहाड़ों मे सुरंग निर्माण को अवैधानिक बताते हुए पहले जोशीमठ और अब सिल्क्यारा जैसी घटनाओं से सबक लेने की बात कही।

इस दौरान पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण, मालचंद, दीपक बिजलवाण आदि नेताओं ने सुरंग मे फंसे 41 श्रमिकों को जल्द से जल्द बाहर निकालने की बात कही। उन्होंने सकुशल रेस्क्यू उपरान्त सुरंग निर्माण के दौरान निर्माण एजेंसी द्वारा सुरक्षात्मक उपायों की अनदेखी किये जाने के कारण हुए हादसे के दोषियों पर कार्यवाही किये जाने की मांग की।
कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने संयुक्त बयान मे कहा कि सुरंग हादसे में 41 जिंदगियां पिछले 11 दिन से फंसी हुई हैं, सरकार के साथ साथ हमारी प्राथमिकता भी सभी श्रमिकों को जल्द से जल्द सकुशल बाहर निकाले जाने की है।

Related posts

चार ग्रामीणों पर जमीन को धोखे से बेचने पर हुआ मुकदमा दर्ज ,लिंक को क्लिक कर पढ़े पूरी खबर…

admin

नेशनल वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट (ओडीओपी) अवार्ड में देशभर के जिलों के बीच कृषि की श्रेणी में उत्तरकाशी जिला दूसरा स्थान पर।

Arvind Thapliyal

*राज्य स्तरीय तीलू रौतेली पुरुस्कार के आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी आगे,अब 17 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

Jp Bahuguna

You cannot copy content of this page