Hindi news (हिंदी समाचार) , watch live tv coverages, Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and Entertainment.
उत्तरकाशी बड़ी खबर राज्य उत्तराखंड

उत्तरकाशी :सिलक्यारा पहुंचे श्रमिकों के परिजनों को प्रशासन ने दिए गर्म कपड़े,परिजनों को दी जा रही रहने, खाने और परिवहन की सुविधा

 

 

जयप्रकाश बहुगुणा
सिलक्यारा /उत्तरकाशी

यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिलक्यारा सुरंग में फंसे श्रमिकों के करीब 12 परिजन पहुंच गए हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर केंद्रीय एजेंसियों से समन्वय के लिए नोडल बनाये गए सचिव डॉ नीरज खैरवाल ने जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला और पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने परिजनों से मुलाकात कर बचाव कार्य की जानकारी दी। परिजनों को गर्म कपड़े देने के अलावा रहने और खाने की व्यवस्था की गई। इधर, जिलाधिकारी ने जिला पर्यटन अधिकारी को परिजनों के साथ समन्वय के लिए नोडल अधिकारी बनाया है।
सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों के अब तक करीब 12 परिजन अपनों के हाल जानने घटना स्थल पर पहुंचे गए हैं। गत दिवस मुख्यमंत्री धामी ने परिजनों से मुलाकात कर उनके रहने, खाने और आवागमन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे। आज सिलक्यारा में केंद्रीय एजेंसियों और बचाव कार्य से जुड़ी व्यवस्थाओं के लिए नोडल बनाये गए सचिव डॉ नीरज खैरवाल और जिलाधिकारी ने एसपी अपर्ण यदुवंशी, एसडीएम चतर सिंह एवं शैलेन्द्र नेगी के साथ परिजनों से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान परिजनों से कहा कि श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालने को सरकार बचाव कार्य तेजी से कर रही है। सुरंग में फंसे हुए श्रमिकों से लगातार बातचीत की जा रही है। सभी स्वस्थ हैं और भरोसा दिया जा रहा कि जल्द उनको बाहर निकाल लिया जाएगा। इसके अलावा पाइप के माध्यम से खाने का सामान और जरूरी जीवन रक्षक दवा भेजी जा रही है। इसके अलावा सुरंग में रसद व अन्य सामग्री की आपूर्ति के लिए नई पाइपलाइन डाली जा रही है। सिलक्यारा में ठंड को देखते हुए परिजनों को गर्म कपड़े दिए गए। जबकि परिजनों को ठहरने के लिए सिलक्यारा और ब्रह्मखाल में में व्यवस्था की गई है। इसके अलावा होटल और घटना स्थल तक आने जाने के लिए परिजनों को परिवहन सुविधा भी दी जा रही है।

Related posts

दर्दनाक हादसा:मैक्स वाहन दुर्घटना में चालक की मौत, दो लोग घायल

admin

बहुत याद आयेंगे राम रतन काला,हास्य कला के एक युग का अवसान

admin

उत्तरकाशी:संस्था ने अपने 29वें स्थापना दिवस पर लगाया निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर,ई सी जी जांच भी हुई निःशुल्क

admin

You cannot copy content of this page