Hindi news (हिंदी समाचार) , watch live tv coverages, Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and Entertainment.
Uncategorized उत्तरकाशी राज्य उत्तराखंड

खस्ताहाल में हैं ब्रिडकुल विभाग की सड़के और पुल जनपद में निर्माणाधीन कार्यों की खानापूर्ति कर रहा विभाग।

उत्तरकाशी/अरविन्द थपलियाल। जनपद उत्तरकाशी मे में ब्रिडकुल विभाग की दर्जनों सड़के और पुल अभितक निर्माणाधीन है लेकिन बावजूद शासन के द्वारा फिर भी विभाग को नये काम सौंपे जा रहे।
विकासखंड नौगांव में आप चाहे सिमलसारी से गैर मोटर मार्ग , उत्तरकाशी का गजोली भंकोली मोटर मार्ग हो या दुर्बिल कोठार मोटर मार्ग या बनास मोटर मार्ग सहित दर्जनों ऐसे पुल है जहां अभीतक कार्य निर्माणाधीन है।
बतादें कि सिमलसारी से गैर मोटर मार्ग पर डामरीकरण हो गया लेकिन पहले चरण का अपूर्ण है जहां कहीं तो सड़क को मलवे के ऊपर बना दिया गया और और कहीं कटीग मानकों के विपरित है, विभाग की लापरवाही के कारण कास्तकारों को अभितक मुआवजा भी नहीं मिल पाया।
उत्तरकाशी के भटवाड़ी,डुंडा, चिन्यालीसौड़,नौगांव,पुरोला,मोरी विकासखंडों में ऐसी दर्जनों सड़के और पुल हैं जो अभी या तो निर्माणाधीन हैं और या मानकों के विपरित हैं और जहां कार्य हो भी रहे हैं वहां पारदर्शिता का अभाव का रोना रोया जा रहा है।
सूत्रों की माने तो कंपनी की सांठ गांठ शासन स्तर पर है और बड़े बड़े ठेके लेकर सिस्टम को चुना लगाया जा रहा है।
गैर सिमसारी मोटर पर तो स्थिति यह है की हल्की बारिश से भी सड़क खस्ताहाल हो जाती है क्योंकि मोटर मार्ग को मलवे के उपर बनाया गया।
जनपद के सामाजिक संगठन ने धामी सरकार से मांग की है कि ब्रिडकुल विभाग की कार्यप्रणाली को देखते हुये सड़के और पुलों को बनाने का कार्य किसी और कार्यदायी संस्था को दिया जाये।

Related posts

*मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की उपस्थित में हुए उत्तराखण्ड एनर्जी कॉन्क्लेव के 40 हजार करोड़ से अधिक के एमओयू हस्ताक्षरित ।* पढ़े पूरी खबर…

Team Yamunotri Express

उत्तरकाशी:शिक्षक चन्द्रभूषण बिजल्वाण के सेवानिवृत्ति पार्टी की हो रही है समाज में सराहना

admin

दर्दनाक हादसा :गहरी खाई में गिरी बस सात की मौत,छबीस घायल,  एसडीआरएफ ने चलाया राहत एवं बचाव अभियान

Jp Bahuguna

You cannot copy content of this page