Hindi news (हिंदी समाचार) , watch live tv coverages, Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and Entertainment.
उत्तरकाशी देश विदेश राज्य उत्तराखंड

उत्तरकाशी प्रभारी मंत्री प्रेमचन्द अग्रवाल ने रात्रि में में सुनी जनसमस्यायें।

सरकार जनता के द्वार कार्यक्रम के तहत कैबिनेट मंत्री एवं उत्तरकाशी जिले के प्रभारी मंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल ने गत रात्रि भटवाड़ी ब्लॉक के बारसू गांव पहुंचकर रात्रि चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याओं को सुना तथा अधिकारियों को जन-समस्याओं के प्रभावी निस्तारण के निर्देश दिए। सरकार जनता के द्वार के तहत जन-संवाद उन्होंने अधिकारियों से सरकार द्वारा संचालित विकास योजनाओं व जन-समस्याओं का तत्परता से समाधान किये जाने की अपेक्षा की। इस मौके पर उद्यान, कृषि, समाज कल्याण, पेयजल, सिंचाई विभाग, पीएमजीएसवाई, लोक निर्माण विभाग, लघु सिंचाई,लघुडाल, स्वास्थ्य विभाग, वन विभाग आदि विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

इस मौके पर ग्रामीणों ने वन और पर्यटन विभाग से संबंधित समस्याओं के साथ ही सड़क की मरम्मत करने की मांग प्रमुखता से उठाई। ग्रामीणों ने बारसू से दयारा रोपवे महायोजना को प्रारम्भ करवाये जाने,भरनाला में प्रस्तावित स्की लिफ्ट योजना के लम्बित प्रकरण को स्वीकृति दिलाने का आग्रह किया। इस अवसर पर बारसू से चौरिया रैथल गोटर मार्ग को पूर्ण करवाने, बारसू में स्वास्थ्य उपकेंन्द्र खोलने, पर्यटक / ट्रेकिगं की दृष्टि से बारसू से स्वारी स्यूरिया टोप तक ट्रेक रोड का निर्माण कराने, कोठी नामंक तोक में प्रस्तावित हेलिपेड की स्वीकृति दिए जाने, दयारा पर्यटन महायोजना में अन्य गांवो को सम्मिलित कराये जाने, दयारा भरनाला में होने वाले पर्यटन मेले हेतु प्रत्येक वर्ष 10 लाख रू0 की स्वीकृति प्रदान किये जाने, बारसू झील का सौन्दर्यकरण एवं विस्तारीकरण तथा गिरा गाड़ में झरने का कार्य करवाया जाये।

10. बारसू, पाला, के अर्न्तगत 2 मेगा वाट की स्वीकृत जल विद्युत परियोजना को जल्दी प्रारम्भ करवाया जायें।

11. विश्व प्रसिद्ध दयारा पर्यटन की आपार संभावनाओं को देखते हुये प्रसिद्ध बारसू नारायण मन्दिर को एवं पाला सोमेश्वर मन्दिर को पर्यटन एवं तीर्थाटन की दृष्टि से पर्यटन के रूप में विकसित करवाया जायें।

12. ग्राम बारसू में सर्वदान के माध्यम से बनाये गये कोमनेटी होल के अधुरे पड़े कार्य को पूर्ण करवाया जाय।

13.भटवाडी बारसू मोटर मार्ग के चौडीकरण का प्रस्ताव जो उत्तराखण्ड शासन से भारत सरकार को भेजा गया है उसे भारत सरकार से प्राथमिकता के आधार पर स्वीकृति दिलायी जाय।

प्रभारी मंत्री डॉ प्रेमचंद अग्रवाल ने विकासखंड भटवाड़ी के ग्राम पंचायत बारसू में बारसू तालाब के सुदृढ़ीकरण कार्य का उद्घाटन किया। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने तालाब में ग्रामीणों के साथ नोकायन का लुत्फ भी उठाया।
शुक्रवार को प्रभारी मंत्री ने लघु सिंचाई विभाग द्वारा 45.45 लाख रूपये से निर्मित तालाब व नोकायन का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं।यहां की प्राकृतिक सौंदर्यता हर किसी को अपनी ओर आकर्षित करती है। उन्होंने कहा कि यहां निर्मित तालाब और इस पर होने वाले नोकायन से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और ग्रामीणों की आय में भी इजाफा होगा। उन्होंने कहा कि प्रभारी मंत्री होने के नाते इस क्षेत्र के विकास के लिए वचनबद्ध है।

इस मौके पर प्रभारी मंत्री ने ग्रामीणों के साथ नौकायन भी किया। इस अवसर पर ब्लॉक प्रमुख विनीता रावत, प्रधान देवीनता रावत , पूर्व ज्येष्ठ प्रमुख जगमोहन सिंह रावत, महिला मंगल दल व युवा मंगल दल के सदस्य उपस्थित रहे।

Related posts

*उच्च शिक्षा मंत्री ने किया चकराता महाविद्यालय के विज्ञान संकाय भवन का वर्चुअल लोकार्पण*

admin

Big ब्रेकिंग …उत्तरकाशी और बड़कोट में भूकंप के झटके ..पढ़े खबर….….

admin

उत्तराखण्ड में 40 दिनों से लगातार कम वैक्सीनेशन

admin

You cannot copy content of this page