Hindi news (हिंदी समाचार) , watch live tv coverages, Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and Entertainment.
उत्तरकाशी बड़ी खबर राजनीति राज्य उत्तराखंड

उत्तरकाशी:एक साल के कार्यकाल में सरकार ने रखी ऐतिहासिक कार्यों की नींव:दुर्गेश्वर लाल

जयप्रकाश बहुगुणा
पुरोला/उत्तरकाशी

एक साल के भीतर पुरोला विधानसभा में ऐतिहासिक कामों की नींव रखी गई। बुधवार को पुरोला में आयोजित सरकार के एक साल नई मिसाल कार्यक्रम में क्षेत्रीय जनता ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुरोला को उप जिला चिकित्सालय का दर्जा दिलाए जाने एवं सड़क, स्वास्थ्य एवं शिक्षा के क्षेत्र में किए गए अभूतपूर्व कार्यों को लेकर क्षेत्रीय विधायक दुर्गेश्वर लाल एवं सरकार का आभार व्यक्त करते हुए बाजार में जुलूस रैली निकाल कर खुशी जाहिर की।

एक साल नई मिसाल कार्यक्रम में विधायक ने सरकार की एक साल की उपलब्धियों के बारे में जनता को अवगत कराया। साथ ही सरकार द्वारा संचालित विभिन्न जनकल्याकारी योजनाओं की जानकारी दी। इस अवसर पर विधायक ने विभिन्न विभागों द्वारा स्थापित विभागीय स्टालों का अवलोकन किया। तथा बहुद्देशीय शिविर में सरकार की एक साल की उपलब्धियों एवं जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी जनता को प्रदान की गई।
कार्यक्रम में वक्ताओं द्वारा सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि सरकार ने सख्त नकल व धर्मांतरण कानून, महिलाओं व राज्य आंदोलनकारियों को आरक्षण दिये जाना, पुरोला सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र को उप जिला चिकित्सालय,पीएचसी मोरी को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के रूप में उच्चीकृत किया गया।
एक साल नई मिसाल कार्यक्रम में विधायक ने जनता की भी समस्याएं सुनीं। कार्यक्रम में विभिन्न विभागों को लेकर 36 समस्याएं एवं शिकायतें पंजीकृत हुई। विधायक ने उपस्थित सम्बंधित अधिकारियों को ग्रामीणों द्वारा उजागर की गई समस्याओं को तेजी से निस्तारण करने के निर्देश दिए। साथ ही कार्यक्रम में टौंस वन प्रभाग व गोविंद वन्य जीव विहार के अधिकारी न पहुंचने पर विधायक ने एसडीएम पुरोला को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने जन सुनवाई में बेस्टी- से चद्राणु, अंगोड़ा- श्रीकोट सड़क मार्ग का डामरीकरण करने के निर्देश दिए। तथा प्राथमिकता़ के आधार पर सड़क मार्ग के सुधारीकरण के निर्देश अधिशासी अभियंता लोनिवि को दिए। तथा जिन सड़कों का काश्तकारों को प्रतिकर का भुगतान नही हुआ है उनका प्रतिकर दिए जाने हेतु निर्देशित किया गया। श्याम सिंह चौहान ने भकोली में सिंचाई नगर की सफाई व टैंक का भुगतान का मामला उठाया। जिस पर विधायक ने सिंचाई विभाग को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर एसडीएम देवानंद शर्मा, ब्लाक प्रमुख पुरोला रीता पंवार, ब्लाक प्रमुख मोरी बचन पंवार, प्यारेलाल हिमानी,लोकेन्द्र कण्डियाल, राजपाल पंवार,ओमप्रकाश नोडियाल, लोकेश उनियाल,जगमोहन पंवार, पवन नोटियाल, बीडीओ पुरोला राजेन्द्र जोशी,उपेन्द्र असवाल,दिनेश उनियाल,अमीचन्द शाह,जयबीर हिमानी आदि मौजूद रहे।

Related posts

उत्तरकाशी:नाबालिक से छेड़छाड़ करने वाले आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

admin

मतदान का प्रतिशत रहा है बेहद कम ,नोटा ने बढ़ा दी सल्ट में प्रमुख दावेदारों और समर्थकों की धड़कनें ,जाने क्या रहा खेल….

admin

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के पक्ष में डोर टू डोर प्रचार में जुटे प्रदेश सचिव प्रदीप व टीम……

admin

You cannot copy content of this page