Hindi news (हिंदी समाचार) , watch live tv coverages, Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and Entertainment.
उत्तरकाशी बड़ी खबर राज्य उत्तराखंड

चारधाम यात्रा में मीडिया की अहम भूमिका, पत्रकारों की समस्याओं को सदन में उठाएंगे-विधायक संजय डोभाल

बड़कोट

प्रिंट और इलोक्ट्रॉनिक मीडिया समाज का सबसे बड़ा आईना है । बडकोट वन चेतना केंद्र में आयोजित रंवाईघाटी पत्रकार संघ की बैठक में शिष्टाचार भेंट के दौरान विधायक यमुनोत्री सजंय डोभाल ने बतौर मुख्य अतिथि कहा कि मीडिया समाज का दर्पण है जो लोगों को अच्छाई और बुराई की पहचान कर जगाने का काम करती है। मीडिया के माध्यम से ही सामाजिक जागरूकता सम्भव है। युवा विधायक संजय डोभाल ने समूची यमुनाघाटी में तेजी से बढ़ रहे नशे की प्रवृति पर चिंता व्यक्त की और कहा की युवा पीढ़ी नशे की चपेट में आ कर भविष्य बर्बाद कर रहा है, यहां मीडिया की भूमिका अहम है, मीडिया के माध्यम से ही नशे पर अंकुश लगाया जा सकता है । पत्रकारो ने विधायक के समक्ष अपनी बात रखी और कहा कि टीवी चैनलों और समाचार पत्रों पर पर प्रकाशित खबरों का संज्ञान नही लिया जा रहा है , विधायक ने गम्भीरता से बात सुनने के बाद कहा कि यदि ऐसा है तो जिलाधिकारी के संज्ञान में बात को लाया जायेगा। साथ ही पत्रकारों की समस्या को सदन में उठाया जायेगा।
रवांई घाटी पत्रकार संघ के चारधाम यात्रा पर मीडिया की भूमिका विषय पर आयोजित गोष्टी में यमुनोत्री विधायक संजय डोभाल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि चारधाम यात्रा में भारी संख्या में श्रदालुओं का आगमन होना है ऐसे में मीडिया की भूमिका महत्वपूर्ण हो जाती । पत्रकारों की खबरों को पढ़कर देश व दुनिया के लोगों को हकीकत से रूबरू होने का मौका मिलता है। उन्होंने चार धाम यात्रा से जुडी सकारात्मक खबरों को ज्यादा तबज्जो देने का भी सुझाव दिया, जिससे यात्रा पर आने वाले लोग सकारात्मक सन्देश ले कर जाएँ।
गोष्टी में संगठन के अध्यक्ष सुनील थपलियाल ने कहा कि चार धाम यात्रा में मीडिया की भूमिका सकारात्मक रहेगी। साथ ही बैठक में पत्रकारों का इंश्योरेंस किए जाने, तहसील व ब्लॉक स्तर पत्रकारों को मान्यता दिए जाने ,आगामी बैठक पुरोला में आयोजित होने को लेकर चर्चा की गई। गोष्टी के दौरान रवाई घाटी पत्रकार संघ से जुड़े पत्रकारों को परिचय पत्र वितरित किए गए।
गोष्टी में समाजसेवी अजवीन पंवार, हंस पाल बिष्ट, वरिष्ट पत्रकार दिनेश रावत, राधे कृष्ण उनियाल, अध्यक्ष सुनील थपलियाल,महामंत्री विजयपाल रावत, कोषाध्यक्ष बलदेव भंडारी, तिलक चंद रमोला, ओंकार बहुगुणा, भगवती रतूड़ी, नितिन चौहान, विनोद रावत, वीरेंद्र चौहान, नीरज उत्तराखंडी, मदन पैन्यूली, कुंवर सिंह तोमर, दया राम थपलियाल, शांति टम्टा, सोबन असवाल,उपेंद्र असवाल,संदीप चौहान सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।

टीम यमुनोत्री Express

Related posts

पहल:मुख्यमंत्री से मुलाक़ात के समय तथा विभिन्न कार्यक्रमों में मिलने वाले उपहारों की होगी नीलामी, जनहित कार्यों में खर्च होगी धनराशि।

Arvind Thapliyal

उत्तरकाशी:एस0डी0एम0 पुरोला एवं क्षेत्राधिकारी बडकोट ने जनजागरुकता अभियान चलाकर आमजन को किया जागरुक

admin

उत्तरकाशी ब्रेकिंग:वैगनआर वाहन दुर्घटना में चार की मौत, दो घायल

admin

You cannot copy content of this page