Hindi news (हिंदी समाचार) , watch live tv coverages, Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and Entertainment.
उत्तरकाशी बड़ी खबर राज्य उत्तराखंड

लोकसभा चुनाव के बाद भाजपा करेगी व्यापक जनसहभागिता सांगठानिक कार्यक्रम: सत्येन्द्र राणा

उत्तरकाशी/अरविन्द थपलियाल।लोकसभा चुनावों के बाद, भाजपा व्यापक जनसहभागिता के साथ विभिन्न सांगठनिक कार्यक्रमों का आयोजन करने वाली हैं ।
राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के निर्देशानुसार एवं प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र के मार्गदर्शन में होने वाले इन कार्यक्रमों को लेकर जिला स्तरीय टीम की घोषणा भी की गई है। साथ ही इनमे पार्टी जनप्रतिनिधियों एवं पदाधिकारियों की सहभागिता सुनिश्चित की गई है।

जिलाध्यक्ष सत्येन्द्र सिंह राणा ने जानकारी देते हुए बताया कि चुनाव उपरांत पार्टी के सांगठनिक कार्यक्रमों की शुरुआत 21 जून को योग दिवस के साथ होने जा रही है ।

व्यापक जनसहभागिता के साथ मंडल स्तर तक होंगे योग दिवस कार्यक्रम ………

इस कार्यक्रम के तहत पार्टी द्वारा प्रत्येक मंडल में कम से कम एक योग शिविर एवं सभी मोर्चों एवं प्रकोष्ठों द्वारा जिला स्तर पर एक योग शिविर का कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा । ऐसे सभी कार्यक्रमों में पार्टी के सभी जनप्रतिनिधि प्रतिभाग करेंगे । इन सभी कार्यक्रम के अलावा सार्वजनिक कार्यक्रम जैसे शिक्षण संस्थान, सामाजिक संस्थाओं इत्यादि द्वारा आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में भी पार्टी के जनप्रतिनिधियों अपनी अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करेंगे । योग शिविर के इन कार्यक्रमों में समाज में प्रभुत्व रखने वाले व्यक्तियों, कलाकारों, खेल जगत के व्यक्तियों तथा जनप्रतिनिधियों इत्यादि का वीडियो एवं फोटो भी अधिक से अधिक प्रचारित एवं प्रसारित कर योग के महत्व को आगे बढ़ाना है।

डॉ० मुखर्जी के स्मृति दिवस एवं जयंती पर बूथ स्तर पर होंगे कार्यक्रम…….।

इसी क्रम में डॉ० श्यामा प्रसाद मुखर्जी का 23 जून को स्मृति दिवस एवं 6 जुलाई को जयंती के अवसर पर बूथ स्तर पर कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा । पार्टी के प्रेरणास्रोत डॉ० मुखर्जी के स्मृति दिवस पर पार्टी द्वारा बूथों पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि, सार्वजनिक स्थान पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण तथा उनके विचार, त्याग एवं बिलदान पर व्याख्यान आयोजित किए जाएंगे। इस दौरान सभी मंडलों में उनके विचार एवं प्रेरणा से संबंधित विचार गोष्ठी का आयोजन भी होगा ।

*हरेला पर्व के साथ मोदी जी के “एक पेड़ मां के नाम” वृक्षारोपण कार्यक्रम को आगे बढ़ाया जाएगा…..।

इसके उपरांत 23 जून से 16 जुलाई तक हरेला पर्व को पार्टी प्रदेश भर में सभी बूथों पर “एक पेड़ मां के नाम” से वृक्षारोपण कर मनाने जा रही है । प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने 5 जून, 2024 को ‘विश्व पर्यावरण दिवस’ के अवसर पर दिल्ली के बुद्ध जयंती पार्क में पीपल का पेड़ लगाकर जिस “एक पेड़ मां के नाम” अभियान की शुरूआत की थी। उसे आगे बढ़ाते हुए पार्टी के राष्ट्रीय स्तर से पन्ना प्रमुख स्तर के सभी कार्यकर्ताओं के द्वारा मां को साथ खड़ा करके या मां की तस्वीर को लेकर वृक्ष लगाया जाएगा। इससे जुड़ी तस्वीर को अधिक से अधिक ट्वीट एवं सोशल मीडिया के माध्यम से प्रचारित-प्रसारित किया जाएगा ताकि सामाजिक और पर्यावरण का संदेश फैले। हरेला पर्व में नागरिकों की अधिक से अधिक सहभागिता सुनिश्चित करते हुए, सार्वजनिक संस्थानों, स्कूल कॉलेजों, शिक्षण संस्थानों एवं एनजीओ को शामिल किया जाएगा। इस जागरूकता अभियान में “स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए तालाब, कुंआ एवं अन्य जल बहाव, जल स्त्रोतो में प्लास्टिक रहित अभियान को 16 जुलाई तक चलाया जाएगा।

आपातकाल के काले सच से पार्टी जनता को कराएगी रूबरू…….।

देश में काला दिवस के रूप में जाना जाने वाली आपातकाल लागू करने की तारीख 25 जून के दिन भी पार्टी विभिन्न कार्यक्रम आयोजित करने वाली है । कांग्रेस शासन द्वारा इमरजेंसी लगाकर लोकतंत्र की हत्या, मानवाधिकारों का हनन एवं देशवासियों पर किए अत्याचार एवं आजादी की दूसरी लड़ाई के सैनानियों की आनें वाली पीढ़ी को जानकारी रहे, इस उद्देश्य से जिला मुख्यालय में विचार गोष्ठी एवं प्रेस कान्फ्रेंस आयोजित की जाएंगी। साथ ही मीसा बंदियों से संपर्क कर उन्हें सम्मानित करने के कार्यक्रम किये जायें।

4 माह इंतजार के बाद सुनेंगे, पीएम मोदी के मन की बात।

चुनाव के चलते 4 माह के विश्राम के बाद विश्व का सबसे लोकप्रिय कार्यक्रम पीएम मोदी के “मन की बात” कार्यक्रम 30 जून को पुनः होने प्रारंभ होने जा रहा है।
जिसके माध्यम से समाज को नया आयाम तथा विभिन्न सकरात्मक कार्यों के प्रति प्रोत्साहन के उद्देश्य से सभी बूथों पर सामूहिक रूप से पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा सुना जाएगा । जिसके लिए पदाधिकारी व जनप्रतिनिधि को किसी न किसी स्थान पर इस कार्यक्रम में अवश्य रूप में प्रतिभाग करना है।

कार्यक्रमों के क्रियानवहन हेतु जिला संयोजक सह संयोजक की घोषणा जिला अध्यक्ष सत्येन्द्र राणा द्वारा निम्न प्रकार से की गई है।

21जून को योग दिवस कार्यक्रम के सफल क्रियानवहन के लिए जिला संयोजक श्री नागेन्द्र सिंह चौहान,सह संयोजक श्री मुकेश टम्टा, जयचंद रावत, बनाये गये है।डाक्टर श्याम प्रसाद मुखर्जी स्मृति दिवस 23 जून एवं जयंती 6 जुलाई हरेला पर्व 23जून से 18 जुलाई तक संयोजक सूरत सिंह गुसाईं,सह संयोजक विनोद राणा ,शीश पाल रमोला, बलदेव चौहान, आपतकाल दिवस 25जून संयोजक हरीश डंगवाल,सह संयोजक अमित सेमवाल,‌भुपेन्द्र चौहान ,मनकी बात कार्यक्रम 30 जून 2024 संयोजक विजय बडोनी सह संयोजक महावीर नेगी कमलेश रावत को बना गया है।

इसी तरह मण्डल स्तर पर पार्टी के तीन-तीन पदाधिकारियों को जिम्मेदारी दी जाएगी । योजना बनाकर व्यवस्थित रूप से कार्यक्रमों का क्रियान्वयन कर उसकी विस्तृत रिपोर्ट प्रदेश कार्यालय को भेजी जाएगी।

Related posts

कांग्रेस के पूर्व विधायक विजयपाल सजवाण और पूर्व विधायक मालचंद ने सैंकड़ो समर्थकों के साथ ली भाजपा की सदस्यता।

Arvind Thapliyal

नींव के पत्थर : राम मंदिर निर्माण में उत्तराखंड की बेटी का योगदान शकुन्तला बिष्ट नायर को याद करने का मौका

Team Yamunotri Express

उत्तरकाशी:13.22 ग्राम स्मैक के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, तीसरे की तलाश जारी

admin

You cannot copy content of this page