Hindi news (हिंदी समाचार) , watch live tv coverages, Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and Entertainment.
उत्तरकाशी देश विदेश बड़ी खबर राज्य उत्तराखंड

अवैध खनन – पुलिस ने एक सप्ताह से नामजद व्यक्ति व सीज मशीनें नही कर पाई बरामद,पढ़े पूरी खबर…,

पुरोला – जनपद उत्तरकाशी के पुरोला विकास खंड में पीएमजीएसवाई विभाग के द्वारा 902.81 लाख रुपये से पुरोला,कुमोला, नौरी,गडोली मोटर मार्ग का चौड़ीकरण का कार्य कार्यदायी संस्था एमएनआर कम्पनी द्वारा कराया जा रहा है, लेकिन वन विभाग की अनुमति के बिना ठेकेदार गम्भीर सिंह चौहान पुत्र गोकुल सिंह चौहान ने नौरी बिट में दो जीसीबी  व एक पोकलेन मशीनों से खनन किये जाने का मामला सामने आया है। वन विभाग के नौरी बीट सेक्शन अधिकारी बलदेव सिंह राणा ने अपने रेंज अधिकारी को खनन की जानकारी दी ,रेंज अधिकारी गौतम तत्काल मौके पर जाकर तीनों मशीनों को सीज कर दिया। मशीनो की देखरेख के लिए वन विभाग के नौरी बीट सेक्शन के दो अधिकारियों को रखा गया,18 जनवरी की आधीरात को तीनों मशीनों को कार्यदायी संस्था के ठेकेदार गम्भीर सिंह द्वारा रातोंरात चोरी किया गया।नौरी से लगभग 20 किलोमीटर की दूरी पर वन विभाग का बैरियर है जिसे ठेकेदार द्वारा जबरन खुलवा कर मशीनों को ले जाया गया । डीएफओ कुन्दन कुमार ने बताया कि बैरियर पर सीसीटीवी कैमरों में तीनों मशीनों को लेकर जाने वाले ठेकेदार व आपरेटरों की फोटो आ चुकी है।नौरी बीट सेक्शन अधिकारी बलदेव राणा ने ठेकेदार गम्भीर सिंह के खिलाफ राजिवाद सं0 13 /पु02023 -24 के अंतर्गत थाना पुरोला में 19 जनवरी को मुकदमा दर्ज करा दिया गया है, सवालिया निशान यह है कि नामजद आरोपी व मशीनों को पुलिस अभी तक गिरफ्तार व बरामद नही कर पाई है।
थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि उक्त मामले में मुकदमा दर्ज के बाद विवेचना अधिकारी वीरपाल सिंह सब इंस्पेक्टर अभी जांच कर रहे हैं ,जल्दी ही अपराधी को पकड़ लिया जायेगा।

Related posts

उत्तरकाशी :डीएम  की अध्यक्षता में हुआ जनपद स्तरीय शिकायत निवारण शिविर का आयोजन,डीएम ने दिए जरूरी दिशा निर्देश

Jp Bahuguna

उत्तराखंड में 11वें मुख्यमंत्री के रूप में पुष्कर धामी ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ 

admin

Skilled Birth Attendant (SBA) In House प्रशिक्षण गत दिवस 5 फरवरी 2024 को सम्पन्न हुआ

Arvind Thapliyal

You cannot copy content of this page