Hindi news (हिंदी समाचार) , watch live tv coverages, Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and Entertainment.
उत्तरकाशी एक्सक्लूसिव क्राइम धर्म राज्य उत्तराखंड

उत्तरकाशी:श्रद्धालुओं को यमुनोत्री धाम की यात्रा सुगमता से करवाना पुलिस की पहली प्राथमिकता:अर्पण यदुवंशी

जयप्रकाश बहुगुणा
बड़कोट/उत्तरकाशी

पुलिस अधीक्षक उत्तरकाशी अर्पण यदुवंशी ने कहा कि यमुनोत्री धाम तक हर श्रद्धालु सुगमता से पहुंचकर दर्शन कर सके यह पुलिस की पहली प्राथमिकता है।उत्तरकाशी पुलिस चारधाम यात्रा को सुगम बनाने के लिए हर स्तर पर तैयार है।पुलिस अधीक्षक आज बड़कोट में आयोजित एक गोश्ठी में क्षेत्र के गणमान्य व्यक्तियों के साथ परिचर्चा करने पहुंचे थे।पुलिस अधीक्षक ने बड़कोट थाने व फायर स्टेशन का निरीक्षण भी किया।यमुनोत्री धाम की यात्रा कराना पुलिस प्रशासन के लिए चुनौती बना हुआ है। लगातार पुलिस बैठकों का दौर चलाये हुए है, थाना बड़कोट में पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने यात्रा से जुड़े लोगों के साथ बैठक कर सुझाव मांगे साथ ही पुलिस यात्रा व्यवस्था में बाधक बनने वाले पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही का उन्होंने भरोषा दिया। साथ ही दस मार्च से घोड़ा खच्चर डण्डी कण्डी मजदूरों का पंजीकरण आरम्भ करने की तिथि घोषित हो गयी है।

मालूम हो कि चार धाम यात्रा सरकार के लिए और स्थानीय पुलिस व प्रशासन के लिए चुनौती बनी हुई है। इस बार यात्रा शुरू होने से चार महिने पहले जिलाधिकारी अभिषेक रुहेला और पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने लगातार बैठकों के साथ आम लोगों के सुझाव लेने आरम्भ किये हुए है। इसी को लेकर यमुनोत्री धाम के मुख्य पड़ाव बड़कोट थाने में पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने होटल एसोशियेशन ,ट्रैक्सी मैक्सी कैब एशोसियेशन, व्यापार मण्डल सदस्यों सहित जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक करते हुए सुझाव लिये गये। इस दौरान होटल एसोशियेशन अध्यक्ष सोबन सिंह राणा ने कहा कि यमुनोत्री धाम आने वाले देश विदेश के आम श्रद्धालुओं के वाहनों को जगह जगह चेकिंग के नाम पर रोका जाता है जो उनके गन्तव्य तक पहुंचने के लिए बाधक हो जाता है। उन्होंने कहा कि उत्तरकाशी जनपद में यात्रियों को अनावश्यक न रोका जाय । रानाचट्टी निवासी भजन सिंह ,महावीर सिंह माही ने कहा कि स्यानाचट्टी से उपर जानकीचट्टी, खरसाली तक अवैध शराब की तस्करी हो रही है तथा रानाचट्टी में मांस की दुकान की अनुमती मिलने पर आम लोगों में भारी नाराजगी है। उन्होंने कहा कि यमुनोत्री धाम के क्षेत्र में अवैध अंग्रेजी शराब एवं मास व अंडे की विक्री पर रोक लगे। बैठक में यमुनोत्री मोटर रोड़ की बदहाली को सही करने, टैक्सी चालकों द्वारा ओवर किराया न लिये जाने यात्रा के दौरान गाव की लिंक रोडो पर वाहनों की सुविधा रखने सहित कई मुद्दों पर चर्चा हुई। इधर पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी ने कहा कि यमुनोत्री धाम आने वाले यात्रियों को सुगमता से यात्रा कराना पुलिस का पहला लक्ष्य है। यमुनोत्री क्षेत्र में अवैध शराब की तस्करी पर कड़ाई से पाबन्दी लगाई जायेगी। उन्होंने कहा कि इसके लिए पुलिस की स्पेशल टीम गठीत कर कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि इस बार घोड़े खच्चरों का स्टेशन फूल चट्टी बनाया जा रहा है और एक दिन में 12 सौ घोड़ों को यमुनोत्री जाने की अनुमति दी जायेगी। बैठक में पुलिस क्षेत्राधिकारी सुरेंद्र सिंह भण्डारी ,प्रभारी निरीक्षक बड़कोट गजेंद्र बहुगुणा,अतोल रावत,होटल एसोशियेशन अध्यक्ष सोवन सिंह राणा ,रवांईदून घाटी ट्रैक्सी मेंक्सी एसोशियेशन अध्यक्ष नरेश चन्द्र रमोला, यमुनोत्री टैक्स यूनियन अध्यक्ष अजय सिंह चौहान व्यापार मण्डल महामन्त्री धनवीर सिंह रावत, अनिल चौहान ,सन्दीप बिजल्वाण,महावीर सिंह माही,श्रीमती कविता नाथ भजन सिंह चौहान, शत्रुधन सिंह राणा, अरबिन्द्र राणा, अमित थपलियाल, प्रमोद चौहान, शैलेन्द्र सिंह चौहान,कपिल रावत सहित दर्जनों लोग मौजूद थे।

Related posts

कर्णप्रयाग कालेज में उत्तराखंड मुक्त विश्वविद्यालय के कुलपति ने किया औचक नरीक्षण

Arvind Thapliyal

विदाई समारोह का आयोजन:सेवानिवृत्त होने पर अधिशासी अधिकारी व वन दरोगा को दी गई भावभीनी विदाई, जताया आभार,पढ़े पूरी खबर…

Team Yamunotri Express

मसूरी पुलिस को मिली सफलता चोरी करने वाले 02 शातिर अभियुक्त गिरफ्तार

admin

You cannot copy content of this page