Hindi news (हिंदी समाचार) , watch live tv coverages, Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and Entertainment.
उत्तरकाशी बड़ी खबर राज्य उत्तराखंड

नाबालिग लड़की के अपहरण और यौन शोषण के मामले में बिहार के दो मजदूरों पर मुकदमा दर्ज , भेजा जेल ,क्षेत्र में भारी आक्रोश….

 

सुरेश चंद रमोला
ब्रहमखाल यमुनोत्री

राजस्व क्षेत्र जुणगा के अंतर्गत एक नाबालिग लड़की को बिहारी मजदूर द्वारा बहला फूसलाकर घर से उठा ले जाने और उसके साथ यौन शोषण का मामला सामने आया है । मजदूर  नाबालिग को बिहार ले जाने के फिराक में था मगर राजस्व पुलिस ने रात भर खोजबीन की और बिहारी मजदूर के साथ लड़की को बरामद कर लिया।
यह वारदात  डुंडा तहसील के जुणगा राजस्व क्षेत्र में 27 अगस्त को घटित हुई। बताया गया कि दिन में लगभग 3 बजे  लड़की के परिजनों ने जब 13 वर्षीय नाबालिग को घर पर नहीं देखा तो खोजबीन शुरू की लेकिन काफी देर तक खोजबीन के बाद जब लड़की नहीं मिली तो राजस्व चौकी में जाकर लड़की के पिता ने एफआईआर दर्ज करवाई। राजस्व उपनिरीक्षक अरविंद पंवार और जयप्रकाश शाह ने गहन खोजबीन कर लड़की को ब्रहमखाल के एक निर्माणाधीन मकान में 23 वर्षीय गुलसन कुमार बिहारी मजदूर के साथ ढूंढ निकाला। आरोपी गुलसन कुमार ने नाबालिग लड़की का यौन शोषण किया और वह उसे बिहार ले जाने की फिराक में था। राजस्व पुलिस ने बताया कि इस कार्य में मजदूर का ठेकेदार अमेरिका कुमार भी उसका सहयोग कर रहा था। दोनो आरोपियों को राजस्व पुलिस ने हिरासत में लेकर उन पर नाबालिग के बयान और परिजनो की तहरीर पर फोक्सो एक्ट धारा 364, 354, 506, 120B आदि सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर उन्हें आज अदालत में पेस कर दिया है जहां से उन्हें रिमांड पर भेजा गया। इस घटनाक्रम से क्षेत्र के लोगों में भारी आक्रोश है और आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की जा रही है। उधर स्थानीयो लोगों का कहना है कि जो भी बिहारी व फेरी वाले गांवों में आ रहे हैं उनकी जांच पूछ कोई नहीं करता पुलिस प्रशासन के पास बाहरी लोगों का कोई लेखा जोखा नहीं और जिन मकानों पर बहारी लोग रह रहे हैं वै मकान मालिक भी इसकी सूचना पुलिस को नहीं देते हैं। ऐसे मकान मालिकों के खिलाफ भी पुलिस प्रशासन को कार्यवाही करनी चाहिए नहीं तो इस प्रकार की घटनये भविष्य में भी बढ़ सकती है।

टीम यमुनोत्री Express

Related posts

उत्तरकाशी :चारधाम यात्रियों का गंगोत्री विधायक व डीएम ने माल्यार्पण कर किया स्वागत

admin

प्रांतीय प्रदेश व्यापार प्रतिनिधिमंडल का यमुना घाटी में हुआ भव्य स्वागत यमुना घाटी भ्रमण पर पंहुचे अध्यक्ष नवीन वर्मा प्रदेश महामंत्री प्रकाश मिश्रा…. पढ़ें।

Arvind Thapliyal

जिले के दूर-दराज क्षेत्रों से पहुँचे आम लोगों ने अपनी समस्याओं और शिकायतों से जिलाधिकारी को अवगत कराया,दिए जरूरी दिशा निर्देश,पढ़े पूरी खबर…..

You cannot copy content of this page