Hindi news (हिंदी समाचार) , watch live tv coverages, Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and Entertainment.
Uncategorized उत्तरकाशी देश विदेश बड़ी खबर राज्य उत्तराखंड

बड़कोट:- शादी के लिए धरना दे रही लड़की के साथ मारपीट, हुई बेहोस, पुलिस ने अस्पताल भर्ती कराया, 6 महीने से मुगरा गांव में दे रही थी धरना, वीडियो मे देखे आप बीती,पढ़े पुरी खबर……

लड़की की आपबीती के लिए  ऊपर दी गयी लिंक को क्लिक करे।

बड़कोट। उत्तरकाशी के नौगाँव ब्लॉक के समीप मुगरा गांव मे अजब प्रेमी का गजब मामला सामने आया है। यहां शादी की जिद पर अड़ी प्रेमिका अपने प्रेमी के घर के बाहर अन्न कोठार मे धरने पर बैठी हुयी है। जिसके साथ रविवार की सुबह लगभग 3 बजे लड़का पक्ष ने मार पीट की ,तो सीओ बड़कोट ने उक्त लड़की को CHC नौगांव मे उपचार हेतु भर्ती कराया।

मालूम हो की निजी डेन्टल क्लीनिक चला रहे चिकित्सक  के प्रेम जाल में फंसने के बाद शादी से इनकार करने से नाराज क्षेत्र की एक युवती  पिछले छः माह से न्याय के लिए भटक रही है। युवती अपना गाँव छोड़ कर  छः माह से डॉ रवि परमार के  गाँव मुंगरा में गौशाला में रह कर न्याय की लड़ाई लड़ रही है। लड़के के माता पिता उसे स्वीकारने को राजी नही हैं।  पीड़ित युवती ने  माह अगस्त में रवि और उसके माता पिता के खिलाफ बड़कोट थाने में दहेज का मुकदमा दर्ज करवाया है। एक सप्ताह पहले गौशाला का ताला तोड़ कर युवती का सामान बाहर फेंका गया तो उसने  कोठार के खुले बरामदे में काली तिरपाल बांध कर उसे अपना आशियाना बना लिया युवती का कहना है कि जब तक उसे न्याय नही मिल जाता है वह हिम्मत नही हारेगी वह चाहती है कि जो अन्याय उसके साथ हुआ किसी दूसरी बेटी के साथ न हो, यदि उसे न्याय नही मिला तो उसे आत्म दाह जैसा कदम उठाने के लिए विवश होना पड़ेगा। घटना की गम्भीरता को देखते हुए प्रशाशन ने गाँव मे पुलिस तैनात कर दी है।

युवती का कहना है कि डॉ रवि परमार से वर्ष 2020 में जान पहचान हुई थी, प्रेम प्रसंग बढ़ने के बाद लगातार शादी का झांसा देता रहा और अब शादी से मना कर रहा है।  पीड़ित युवती पुलिस महानिदेशक सहित महिला आयोग को पत्र लिख कर न्याय की गुहार लगा चुकि है।
दिसम्वर 2022 को उसने अपने प्रेमी रवि के खिलाफ पुरोला थाने में भी तहरीर दी थी,तब उसने यह कहते हुए तहरीर वापिस करवाई की वह शादी करने को तैयार है।  गवाहों के समक्ष लिखित शर्त नामा दे कर मार्च में शादी करने की बात कबूली किन्तु बाद में फिर से मुकर गया।

उक्त् लड़की एम् ए बीएड है, वर्ष 2021 में हुई एलटी परीक्षा में दो नम्बर से उसका चयन रुक गया था,लड़की का कहना है की सरकारी नौकरी न लगने के बाद प्रेमी डॉ रवि के व्यवहार में अचानक बदलाव आया और शादी के लिए आना कानी कर  दूरियाँ बनानी शुरु कर दी । लड़के के पिता श्री त्रेपन परमार ने दूरभाष पर बताया की उक्त लड़की जबरन हमारे घर पर बैठी है, बेटे का कोई लेना देना नही है।

पीड़ित लड़की का भाई हरिकृष्ण राणा ने बताया की आज सुबह लगभग 3 बजे मेरी बहिन जिस कमरे पर थी उसका उक्त लोगो द्वारा दरवाजा तोड़ कर मारपीट की गयी जो बेहोश हो गयी। जिसे police ने अस्पताल पहुंचाया

इधर CO बड़कोट ने कहा कि इस मामले मे मुकदमा दर्ज हो रखा है और मामले की जांच चल रही । लड़की को अस्पताल भर्ती करवा दिया है जहा उपचार जारी है।

टीम यमुनोत्री express

Related posts

स्टेट प्रेस क्लब के अध्यक्ष बने विश्वजीत नेगी और उत्तरकाशी के जिला पत्रकार संघ के अध्यक्ष सुनील थपलियाल को बनाया सचिव । 

Arvind Thapliyal

तेल टैंकर दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत, एक घायल

Jp Bahuguna

वात्सल्य योजना:लाभार्थियों के खातों में पहुंची सहायता राशि,बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने किया डिजिटल हस्तांतरण

Jp Bahuguna

You cannot copy content of this page