Hindi news (हिंदी समाचार) , watch live tv coverages, Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and Entertainment.
उत्तरकाशी देश विदेश धर्म बड़ी खबर राज्य उत्तराखंड

यमुनोत्री में स्वास्थ्य विभाग की खुली पोल, सरकार की छवि हो रही धूमिल , पढ़े पूरा समाचार…….

बड़कोट
यमुनोत्री धाम व पैदल मार्ग पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा चप्पे चप्पे पर स्वास्थ्य सुविधा के दावे किये जा रहे है । लेकिन दो ऑक्सीजन सिलेंडर व एक स्वास्थ्य कर्मी की तैनाती करने के अलावा बैठने की व्यवस्था तक विभाग ने नही की हुई है,तीर्थयात्रियों को नीचे बैठा कर ऑक्सीजन दिया जा रहा है।जिससे सरकार की छवि धूमिल हो रही है।  स्वास्थ्यकर्मी को तक जमीन पर दिनभर बैठे रहना पड़ रहा है। सामाजिक चेतना की बुलन्द आवाज जय हो ग्रुप ने इस मामले पर जिलाधिकारी व मुख्य जिला चिकित्सा अधिकारी से यात्रा मार्गो पर बने ऑक्सीजन सेंटर पर सभी व्यवस्थाएं उपलब्ध करवाने की मांग की।
दरअसल यमुनोत्री धाम दर्शन को आ रहे तीर्थयात्रियों के लिए सरकार व जिला प्रशासन ने जगह जगह ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ एक स्वास्थ्य कर्मी जीवन रक्षक दवाओ के साथ तैनात किए हुए है। परंतु उनके बैठने की व्यवस्था छोड़िये ,आम श्रद्धालुओं को जमीन पर बैठाकर उपचार दिया जा रहा है। बारिश होने पर तो पानी अंदर आ जा रहा है। जिससे स्वास्थ्य कर्मी के साथ श्रद्धालु भी पानी पानी हो जा रहे है। सामाजिक चेतना की बुलन्द आवाज जय हो ग्रुप के संयोजक सुनील थपलियाल ने जिलाधिकारी उत्त्तरकाशी और सी एम ओ उत्त्तरकाशी से सभी सेंटरों में फर्नीचर की उचित व्यवस्था करने की मांग की है।
उपजिलाधिकारी जितेंद कुमार ने कहा कि जानकीचट्टी से यमुनोत्री धाम तक चार जगह स्वास्थ्य विभाग के एफ एम आर तैनात है जिनको टीन शेड बनवाकर दिए गये है। बैठने की व्यवस्था के लिए स्वास्थ्य विभाग को पहले की कहा गया था अगर व्यवस्था नही की गई होगी तो पुनः निर्देशित किया जायेगा।

टीम यमुनोत्री Express

Related posts

उत्तरकाशी:अंतराष्ट्रीय नशा निषेध दिवस पर जिला चिकित्सालय में हुआ गोष्ठी का आयोजन

admin

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने किया चारधाम के पुराने मार्गों को खोजने के लिए 25 सदस्यों के दल को हरी झंडी दिखाकर रवाना

admin

मुख्यमंत्री ने राष्ट्रीय बालिका दिवस पर मेधावी बालिकाओं को किया सम्मानित।

Arvind Thapliyal

You cannot copy content of this page