Hindi news (हिंदी समाचार) , watch live tv coverages, Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and Entertainment.
उत्तरकाशी बड़ी खबर राज्य उत्तराखंड

यात्रा शुरू होने से पहले चाक चौबंद हो व्यवस्था, पालिका ने लिए निर्णय,पढ़े पूरी खबर……

बड़कोट
चारधाम यात्रा शुरू होने से पहले नगर पालिका परिषद बडकोट में व्यवस्थाओ को चाक चौबंद करने के लिए पालिकाध्यक्ष श्रीमती अनुपमा रावत की अध्यक्षता में यात्रा से जुड़े विभागों सहित व्यापार मंडल, टैक्सी यूनियन और होटल मालिकों की बैठक हुई , जिसमें उन्होंने कहा कि व्यवस्थाओं में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जायेगी । देश विदेश के आम तीर्थयात्रियों की यात्रा सुगम व सरल हो ये सभी की जिम्मेदारी होनी चाहिये।
मालूम हो कि यमुनोत्री धाम की यात्रा 3 मई से शुरू होने से पहले नगर पालिका सहित यात्रा से जुड़े विभाग व्यवस्था करने में जुट गए है। पालिकाध्यक्ष ने बताया कि नगर पालिका द्वारा बड़कोट गाँव और सरुखेत में पेढ पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है , नगर के भीतर पोलोथिन पर प्रतिबंध रहेगा, पेयजल संकट से निपटने के लिए टैंकर्स की व्यवस्था, नगर में तीन टाइम्स सफाई कर्मियों द्वारा साफ सफाई किया जाना तय हुआ । उन्होंने कहा कि यात्रा को लेकर पालिका की सभी तैयारी पूरी है , नगर व्यापार मंडल अध्यक्ष राजाराम जगूड़ी ने कहा कि नगर व्यापारियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। उन्होंने नगर में पेयजल संकट पर चिंता जताया। उन्होंने अस्पताल रोड़ पर गड्ढे होने व मुख्य चौराहे पर आवाजाही में हो रही दिक्कत को सही करने की बात की गई।होटल एसोसिएशन अध्यक्ष सोबन सिंह राणा ने कहा कि यात्रा से पहले सभी व्यवस्था कर ली जाय। पेयजल संकट से सभी परेशान हो रहे है उसकी अतिरिक्त व्यवस्था की जाय।उन्होंने भी होटल व्यवसाय की ओर से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया। उत्तराखंड जल संस्थान के सहायक अभियंता देवराज तोमर ने कहा कि पेयजल संकट को कम करने के लिए विभाग बड़कोट में दो टैंकर्स की व्यवस्था कर रहा है । इसमें एक टैंकर होटल में यात्रियों के लिए व दूसरा स्थानीय निवासियों को पेयजल वितरण किया जायेगा।इस मौके पर पालिकाध्यक्ष श्रीमती अनुपमा रावत, अधिशासी अधिकारी मोहन प्रसाद गौड़, व्यापार मंडल अध्यक्ष राजाराम जगूड़ी, होटल एशोसिएशन अध्यक्ष सोबन सिंह राणा, सहायक अभियंता जल संस्थान देवराज तोमर, लोनिवि सहायक अभियंता जितेंद्र सैनी, सभासद श्रीमती मधु टम्टा, जयमाला चौहान , हरदेव रावत, सजंय अग्रवाल, त्रेपन असवाल, मुकेश टम्टा, अनिल कुमार, सुमन रावत आदि मौजूद थे । सफाई निरीक्षक जे एन सेमवाल ने बैठक का संचालन किया।

टीम यमुनोत्री Express

Related posts

देहरादून:उत्तराखंड जल संस्थान कर्मचारी संगठन संयुक्त मोर्चा द्वारा पेयजल सचिव को दिया गया ज्ञापन

admin

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने ली रेल विकास निगम के अधिकारियों से ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन प्रोजेक्ट की कार्य प्रगति की जानकारी    

admin

उत्तरकाशी:550 ग्राम अवैध चरस के साथ एक अभियुक्त गिरफ्तार

admin

You cannot copy content of this page