Hindi news (हिंदी समाचार) , watch live tv coverages, Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and Entertainment.
उत्तरकाशी देश विदेश बड़ी खबर राजनीति राज्य उत्तराखंड

पहाड़ी जिलों के विकास के लिए सारा फोकस करना होगा तभी उत्तराखंड राज्य बनने की अवधारणा पूरी होगी-जुगरान

उत्तरकाशी

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रवींद्र जुगरान ने कहा है कि उत्तराखंड में सरकार बनाने को लेकर भाजपा पूरी तरह आश्वस्त है। यहां भाजपा की जीत पक्की है और भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ राज्य में सरकार बनाने जा रही है। उन्होंने कहा है कि भाजपा सरकार ने ही उत्तराखंड राज्य का निर्माण किया तथा इसको संवारने का काम भी भाजपा ही कर रही है और कर सकती है।
शनिवार को भाजपा प्रदेश प्रवक्ता रविंद्र जुगरान ने बड़कोट में पत्रकारों से बातचीत में आगे कहा है कि उत्तराखंड राज्य बनने के बाद से प्रदेश के 10 पहाड़ी जनपद विकास की दृष्टि से अभी भी आगे नहीं बढ़ सके हैं। हमें पहाड़ी जिलों के विकास के लिए सारा फोकस करना होगा तभी उत्तराखंड राज्य बनने की अवधारणा पूरी हो सकेगी। कहा है कि पहाड़ों में स्वास्थ्य सेवाओं के प्रति आज भी उदासीनता बरकरार है। यहां अभी भी आदर्श स्थिति नहीं बन पाई है। पहाड़ के हॉस्पिटलों में गायनो के अभाव में हर साल कई प्रसूताओं को अपनी जान गंवानी पड़ती है।
भले ही भाजपा सरकार ने पहाड़ो में चिकित्सा उपकरणों से लेकर चिकित्सकों की तैनाती की है और आगे और बेहतर करने के लिए कृतसंकल्पित है।
साथ ही उन्होंने कहा है कि भाजपा की केंद्र सरकार ने उत्तराखंड वासियों को मान दिया और केंद्र में उच्च पदों पर उत्तराखंड का प्रतिनिधित्व है। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उत्तराखंड बनने के बाद वर्ष 2004 से 2014 तक केंद्र में कांग्रेस की यूपीए सरकार थी, लेकिन उस दौरान कोई भी बड़ा कार्य तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने उत्तराखंड के लिए नहीं किया है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सैनिकों का राज्य है । एक सैनिक राजेश सेमवाल विगत वर्षों से यमुनाघाटी में सेना में युवाओं को भर्ती करने के लिए प्रेरित ही नही उन्हें हर तरीके का प्रशिक्षण भी दे रहे है।बिना सरकारी मदद के सीमित संसाधनों में ये कार्य किया जाना प्रेणादायीं है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में राजेश सेमवाल जैसे सेवानिवृत सैनिकों का होना राज्य की बेहतरी के लिए जरूरी है।
इस मौके पर सुरेंद्र पेटवाल अनिल पेटवाल, सोनू मीर, अमित रावत, राजेश सेमवाल आदि उपस्थित रहे।

टीम यमुनोत्री Express

Related posts

चार धाम यात्रा के बाद अब हेमकुंड साहिब की यात्रा धाम पर रोक हटी

admin

UKSSSC Paper Leak Case: मास्टरमाइंड हाकम सिंह को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत।।

Team Yamunotri Express

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज ने गडिगांव स्थित शौर्य चक्र से सम्मानित शहीद ध्यान सिंह नेगी स्मृति द्वार का किया लोकार्पण

admin

You cannot copy content of this page