Home उत्तरकाशी माँ मेरा क्या कसूर, गौशाला की जगह सड़को पर नोचने को छोड़ दिया,देखे वीडियो और पढ़े खबर

माँ मेरा क्या कसूर, गौशाला की जगह सड़को पर नोचने को छोड़ दिया,देखे वीडियो और पढ़े खबर

1 second read
0
0
181

गाय माता मेरा क्या कसूर

सुनील थपलियाल उत्त्तरकाशी
नगर पालिका परिषद बड़कोट में आवारा पशुओं की संख्या में इजाफा होने लगा है, गाय के साथ छोटी बछिय्या का बाजार में विचरण करना लोगों के लिए कौतूहल का विषय बनी हुई है। इतना ही नही आवारा कुत्ते भी बच्छीय्या को देख झपटने की जुब्बत में रहते है।
मालूम हो कि नगर पालिका बड़कोट में आवारा पशुओं की संख्या में दिन प्रति दिन इजाफा होने लगा है। गाय पालने के शौकीन लोग दूध पिलाकर उनको बाजार में मुँह मारने के लिए खदेड़ दे रहे है। और तो और दो गाय के साथ बच्छीय्या भी घूम रही है। जो भी इन गायों को देख रहे है वह उनको गालियां देते नजर आते है जिन्होंने इन पशुओं को बाजार में छोड़ा हुआ है।
गाय को बाजार में दोहरा संघर्ष करना पड़ रहा है पहला खुद और बच्छीय्या के पेट के लिए दूसरा आवारा कुत्तों से बच्छीय्या की जान बचाने के लिए संघर्ष ।
आवारा पशुओं की संख्या बढ़ने से आये दिन जाम तक लग जाए रहा है।इस मामले में पालिकाध्यक्ष अनुपमा रावत का कहना है कि आवारा पशुओं के लिए तिलाड़ी रोड़ पर कांजी हाउस निर्माणाधीन है। जल्द तैयार होने के बाद आवारा पशुओं को वहां रखा जायेगा।उन्होंने नगर में आवारा पशुओं के चिन्हीकरण करने व पशु छोड़ने वालो पर पशु क्रूरता अधिनियम से कार्यवाही करने की बात कही।

टीम यमुनोत्री Express

170 Views
Load More Related Articles
Load More By Smartwork
Load More In उत्तरकाशी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

करीब सत्तर हजार की नगदी चुरा ले गए चोर , घटना से व्यापारियों में आक्रोश

उत्तरकाशी नगर पंचायत नौगाँव के पुरोला रोड़ पर स्थित एक दुकान में चोर रात को खिड़की की जाली क…