Home एक्सक्लूसिव टिहरी गढ़वाल:-जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित जनता दरबार में 21 शिकायतें हुई दर्ज

टिहरी गढ़वाल:-जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित जनता दरबार में 21 शिकायतें हुई दर्ज

5 second read
0
0
132

 

यमुनोत्री express ब्यूरो
टिहरी गढ़वाल

 

आज जिला सभागार टिहरी गढ़वाल में आयोजित जनता दरबार कार्यक्रम जिलाधिकारी टिहरी गढ़वाल इवा आशीष श्रीवास्तव की उपस्थिति में आयोजित किया गया। इस मौके पर लगभग 21 शिकायतें/अनुरोध पत्र दर्ज किये गए, जो मजेपुर लग्गा अलमस के घेराचक में सिंचाई टैंक बनवाने व खेती सुरक्षा के कार्य करवाने, साटागाड-घेराचक, डांगासारी घुतू मोटर मार्ग के किमी. 01 के मध्य में अगलाड़ नदी पर ह्यूम पाईप के आस-पास सुरक्षा कार्य करवाने, अधिकार की मांग, अवरूद्ध किये गये मार्ग की जांच करने, ऑल वेदर रोड़ कटिंग से आवासीय भवन को हुई क्षति का भुगतान करने, ग्राम रोलाकोट प्रतापनगर में पुनर्वास से बनी विस्थापन पात्रता में पति की मृत्यु होने पर पुत्री को भी हक दिये जाने, सड़क चौड़ीकरण के कारण क्षतिग्रस्त पुस्ता निर्माण आदि से संबंधित थी। जिलाधिकारी ने सभी प्रकरणों को संबंधित अधिकारियों को प्रेषित करते हुए प्राथमिकता के आधार पर त्वरित नियमानुसार जांच एवं आवश्यक कार्यवाही कर अवगत कराने के निर्देश दिये।
जनता दरबार कार्यक्रम में मागी देवी पत्नी स्व. केवलदास ग्राम नकोट प्रतापनगर द्वारा शिकायत की गई कि ग्राम रौलाकोट तहसील प्रतापनगर में पुनर्वास से बनी विस्थापन पात्रता उनके पति के नाम से आवासीय प्लाट पटेलनगर देहराखास में तथा कृषि प्रतीतनगर रायवाला में आंवटित हुई। पति के मृत्यु के बाद उनके बेटे द्वारा उनके साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया तथा वर्तमान में वे बेटी के साथ रह रही हैं, उनके द्वारा इस सम्पति में बेटी को भी हक दिलाने की मांग की गई, इस पर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियन्ता पुनर्वास को प्रकरण की जांच कर, यदि मूल आंवटी की मृत्यु हो चुकी है तो पत्नी, बेटे, बेटी व अन्य यदि उत्तराधिकारी और है, तो उत्तराधिकार की विधिवत दर्ज कराने के निर्देश दिये।
श्री रतनमणी भट्ट ग्राम घेराचक वाण्डाचक थत्यूड़ जौनपुर द्वारा जौनपुर मध्ये राजस्व क्षेत्र मजेपुर लग्गा अलमस के घेराचक में सिंचाई टैंक बनवाने एवं खेती सुरक्षा के कार्य करवाने की मांग की गई। जिलाधिकारी ने सिंचाई टैंक बनवाने हेतु प्रकरण को अधिशासी अभियन्ता लघु सिंचाई को प्रेषित करते हुए आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। खेती सुरक्षा के कार्य करवाने हेतु अधिशासी अभियन्ता सिंचाई नरेन्द्रनगर को तथा साटागाड-घेराचक, डांगासारी घुतू मोटर मार्ग के किमी. 01 के मध्य में अगलाड़ नदी पर ह्यूम पाईप के आस-पास सुरक्षा कार्य करवाने हेतु अधिशासी अभियन्ता लोनिवि थत्यूड़ को खनन न्यास में इस्टीमेट प्रस्तावित करने के निर्देश दिये गये। श्रीमती सरस्वती नेगी पत्नी दिनेश नेगी बुडोगी टिहरी द्वारा अपने पिताजी की सम्पति में अपने अधिकार की मांग करने पर भाई द्वारा प्रताड़ित करने की बात कही गई, जिलाधिकारी ने पत्र एसडीएम टिहरी को प्रेषित करते हुए प्रकरण को पुलिस और वन स्टॉप सेंटर रेफर करने के निर्देश दिये। प्रधान ग्राम पंचायत माँजफ प्रतापनगर देवेश्वरी दुमोगा ने जल जीवन मिशन के अन्तर्गत हुए कनेक्शनों से हो रहे जलसंकट से अवगत कराते हुए समस्या का समाधान करने की मांग की गई। इस पर जिलाधिकारी ने एसडीएम प्रतापनगर और अधिशासी अभियन्ता जल संस्थान को प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिये। साथ ही पेयजल आपूर्ति को बाधित करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने को कहा।
इस मौके पर पीडी डीआरडीए प्रकाश रावत, डीडीओ सुनील कुमार, एसडीएम टिहरी अपूर्वा सिंह, सीएमओ डॉ. संजय जैन, सीईओ एलएम चमोला, सीएओ अभिलाषा भट्ट, मुख्य शिक्षा अधिकारी एल.एम. चमोला, जीएम डीआईसी महेश प्रकाश, डीएचओ प्रमोद कुमार त्यागी, एआरटीओ चक्रपाणी मिश्रा, डीएसओ अरूण वर्मा, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी साक्षी शर्मा, अधि.अभि. जिला सैनिक कल्याण अधिकारी जी एस चंद, जल संस्थान सतीश नौटियाल सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

119 Views
Load More Related Articles
Load More By jayparkash bahuguna
Load More In एक्सक्लूसिव

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

उत्तरकाशी:त्योहारी सीजन के मध्यनजर एसडीएम व सीओ बड़कोट ने ली सीएलजी मेम्बर की बैठक

  जयप्रकाश बहुगुणा बड़कोट/उत्तरकाशी     आगामी रक्षाबंधन, स्वतन्त्रता दिवस एव…