Home नैनीताल गौमुख में कृत्रिम झील बनने के मामले में मा.हाईकोर्ट में हुई सुनवाई व निस्तारण,देखे फाइल वीडियो ,पढ़े खबर……..

गौमुख में कृत्रिम झील बनने के मामले में मा.हाईकोर्ट में हुई सुनवाई व निस्तारण,देखे फाइल वीडियो ,पढ़े खबर……..

2 second read
0
0
126

 

नैनीताल। हाईकोर्ट ने गंगा के उद्गम स्थल गौमुख में कृत्रिम झील बनने व उसके खतरे की आशंका को लेकर दायर जनहित याचिका पर सुनवाई की। मामले को सुनने के बाद मुख्य न्यायधीश विपिन सांघी व न्यायमूर्ति आरसी खुल्बे की खण्डपीठ ने सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग को निर्देश दिए हैं कि वे अपनी वेबसाइट पर इसकी जानकारी हर महीने अपलोड करें। साथ ही खण्डपीठ ने जनहित याचिका को अंतिम रूप से निस्तारित कर दिया है। मामले के अनुसार दिल्ली निवासी अजय गौतम ने जनहित याचिका दायर की है। उनका कहना है कि राज्य सरकार का आपदा प्रबंधन विभाग इस मामले पर कार्यवाही नहीं कर रहा है। वहां झील बन चुकी है। याचिकर्ता का कहना है कि समय रहते इस पर कार्य न किया तो आपदाओं का सामना करना पड़ सकता है। पहले भी कई लोगों को आपदा में जान गंवानी पड़ी। हाईकोर्ट ने 2017 में सरकार को निर्देश दिए थे कि ऐसी जगहों पर अर्ली अलार्मिंग सिस्टम लगाएं जो अभी तक नहीं लगे।

सूचना-इसमें जो वीडियो दिखाई जा रही है उसका कृत्रिम झील बनने की वीडियो नही है। फाइल वीडियो है ।

टीम यमुनोत्री Express

112 Views
Load More Related Articles
Load More By Smartwork
Load More In नैनीताल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

किसके भरोसे रुकें पहाड़ में, जीवन ही सुरक्षित नहीं है! सिस्टम को शायद ही शर्म आए, पहाड़ी तो भगवान के ही भरोसे,पढ़े पूरी खबर……

दिनेश शास्त्री देहरादून। उत्तराखंड के पहाड़ और पहाड़ी दोनों कराह रहे हैं लेकिन सिस्टम है क…