Hindi news (हिंदी समाचार) , watch live tv coverages, Latest Khabar, Breaking news in Hindi of India, World, Sports, business, film and Entertainment.
धर्म

गुलदार ने चौदह बकरियों को बनाया अपना निवाला

 

गुलदार ने चौदह बकरियों को बनाया अपना निवाला

दो लापता चार को जख्मी

ब्रह्मखाल उतरकाशी  (सुरेश चंद रमोला) -धरासू रेंज के अन्तर्गत बडेथ बीट के मैनोल गांव के हौडा़ नामे तोक से बीती रात को गुलदार ने चौबारे मे घुसकर बकरी फार्म का दरवाजा तोडकर 14 बकरियों को अपना निवाला बना डाला।जानकारी के अनुसार ग्राम मैनोल भंडारस्यू मे गुलदार ने बकरियों के मौत का ऐसा तांडव खेला कि ग्रामीणो के होस उड गये। यहां के एक गरीव रघुलाल के पास आजीविका चलाने का एकमात्र साधन बकरी पालन ही था। बमुश्किल कर्ज लेकर बकरियों के सहारे अपने घर चलाने वाले रघुलाल अपना जीवन यापन कर रहा था मगर गुलदार ने वह भी उससे छीन लिया। बताया गया कि बकरियां गांव के पास छानी मे बंद थी और गुलदार ने रात को छानी का दरवाजा तोडकर 14 बकरियों को मार दिया। दो बकरियां लापता बताई जा रही है जवकि चार बकरियों पर बघेरे ने दांत मार उन्हे बुरी तरह घायल किया हुआ है। इस संदर्भ मे धरासू रेंज अधिकारी नागेंद्र सिंह रावत ने बताया कि मामले की जानकारी मिली है मौके पर वन दरोगा बुद्धि सिंह रावत वन वीट अधिकारी धनपाल शाह और वीट सहायक की टीम भेज दी है जांच मे यदि गुलदार के हमले की पुष्ठी हुई तो प्रभावित ब्यक्ति को पूरा मुआवजा दिया जायेगा और सभी बकरियों को मौके पर ही दफनाने को कहा दिया गया है। उन्होने कहा कि ग्रामीण सतर्क रहे और साम ढलते ही समय पर घरो को चले जांय , मबेसियों के दरवाजे ढंग से बंद करे और गुलदार दिखने पर वन कर्मियों को सूचित करें। वन विभाग की एक टीम रात मे गस्त पर रहेगी और गुलदार पर.निगरानी रखेगी। इस दौरान राजस्व विभाग की टीम भी गांव मे घठना का जायजा लेने पहुंची है ।

टीम यमुनोत्री एक्सप्रेस

 

Related posts

उत्तरकाशी:पुलिस अधीक्षक द्वारा ली गयी मासिक अपराध गोष्ठी,सराहनीय कार्य करने वाले पुलिसकर्मी हुए सम्मानित

admin

उत्तराखंड चारधाम यात्रा प्रशासन संगठन की यात्रा व्यवस्था बैठक,गढ़वाल आयुक्त ने दिए 31 मार्च तक व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद करने के निर्देश

admin

कैबिनेट मंत्री ने की मसूरी विधानसभा क्षेत्र से जुड़ी हुई सड़क एवं पेयजल समस्याओं के निराकरण के संबंध में बैठक

admin

You cannot copy content of this page