Home उत्तरकाशी विधानसभा में कराये गए ऐतिहासिक विकास कार्यों के दम पर लड़ेंगे 2022 का चुनाव.- केदार सिंह रावत

विधानसभा में कराये गए ऐतिहासिक विकास कार्यों के दम पर लड़ेंगे 2022 का चुनाव.- केदार सिंह रावत

1 second read
0
0
346

बड़कोट। यमुनोत्री विधानसभा के भाजपा विधायक केदार सिंह रावत ने विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत गांव गांव पहुंचकर जनसंपर्क अभियान तेज कर दिया है।
अपने चुनाव प्रचार अभियान के इस दौरान उन्होंने यमुनोत्री विधानसभा के अंतर्गत यमुनाघाटी क्षेत्र के मोल्डा, पौंटी से शुरुआत करते हुए बनाल पट्टी, ठकराल पट्टी एवं गीठ पट्टी के गांव का भ्रमण किया और जनसम्पर्क कर वोट मांगे। इस दौरान उन्होंने कहा है कि वह 2022 का चुनाव विधानसभा में कराये गए ऐतिहासिक विकास कार्यों के दम पर लड़ेंगे। कहा कि 5 साल के कार्यकाल में उन्होंने मूलभूत सुविधाओं पर सर्वाधिक फोकस किया और उसे धरातल पर उतारने की पूरी कोशिश की फलस्वरूप यमुनोत्री विधानसभा के कोई एक दो गांवों को छोड़कर हर गांव को सड़क से जोड़ा। उन्होंने कहा कि 5 साल के कार्यकाल में उन्होंने यमुनोत्री विधानसभा के लिये 43 नई सड़कों को स्वीकृति दिलाई जबकि कई सड़कों में डामरीकरण का कार्य कराया। उन्होंने कहा कि मूलभूत सुविधाओं में सड़क, बिजली, पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य को उन्होंने सदैव प्राथमिकता में रखा।
उच्च शिक्षा में चिन्यालीसौड़, बडकोट में फैकल्टी खुलवाई तो वहीं ब्रह्मखाल में डिग्री कॉलेज का प्रोसेस चल रहा है। प्राथमिक शिक्षा से लेकर माध्यमिक शिक्षा के भवन निर्माण, सुविधाओं को भी प्राथमिकता से लिया,उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही शिक्षकों की कमी भी पूरी होगी। उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं का हवाला देते हुए कहा कि विधानसभा अंतर्गत सभी चिकित्सालयों में डॉ. उपलब्ध हैं। चिन्यालीसौड़ में कोविड सेन्टर से लेकर ऑक्सीजन प्लांट भी लगवाया है। इसके अलावा विभिन्न अस्पतालो के लिये आवश्यक संसाधन जुटाने का पूरा प्रयास किया। उन्होंने कहा कि चिन्यालीसौड़ में पेयजल की गंभीर समस्या थी जिसे योजना के तहत पूर्ण कराकर पेयजल की किल्लत से निजात दिलाई गई।
यमुनोत्री विधायक ने कहा कि चिन्यालीसौड़ में आर्च ब्रिज उनके प्रयासों से धरातल पर उतरा। उन्होंने यमुनोत्री धाम में सौन्दर्यकरण से लेकर अन्य संसाधनों को लेकर 35 करोड़ के कार्य जल्द शुरू होने की बात कही। उन्होंने गंगनानी में ड्रीम प्रोजेक्ट बनाये जाने की कवायद भी जल्द शुरू होने,पार्किंग की समस्या से निजात दिलाने के लिये विभिन्न स्थानों में पार्किंग स्थल बनाने के अलावा खेल मैदान भी बनाये जाने की बात कही।
श्री रावत ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से ड्रीम प्रोजेक्ट आल वेदर के निर्माण पूर्ण हो जाने के बाद अगला कदम गंगोत्री व यमुनोत्री को रेल से जोड़ने का होगा। उन्होंने कहा कि दोनों धामो को रेल से जोड़ने का प्रस्ताव उन्होंने ही भारत सरकार को दिया था जिसके लिए 23 करोड़ की डीपीआर भी स्वीकृत हुई है। उन्होंने गत वर्ष चिन्याली से उड़ान सेवा शुरू कराये जाने से लेकर दोनों धामो को रेल की कनेक्टिविटी से जोड़ने को लेकर कहा कि इससे कम समय मे कहीं अधिक विकास होगा यानी ट्रांसपोर्टेशन बढेगा तो विकास बढ़ेगा। उन्होंने बातचीत में केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियों को भी रखा और कहा कि युवा मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश निरंतर विकास और बेहतर व्यवस्था को अग्रसर है।

टीम यमुनोत्री Express

313 Views
Load More Related Articles
Load More By Smartwork
Load More In उत्तरकाशी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

अव्यवस्थाओं का राग अलाप कर देव भूमि की छवि धूमिल कर रही कांग्रेस:चौहान

देहरादून 17 मई । भाजपा ने कॉंग्रेस पर चार धाम यात्रा में अव्यवस्था का दुषप्रचार करने और का…